Sardar Udham Review | How to Download | Sardar Udham Full Movie Download (Telegram, Torrent)

Sardar Udham Full Movie Download
Sardar Udham Full Movie Download

Vicky Kaushal की नई फिल्म सरदार उधम सिंह को OTT Platform Amazon Prime पर  16 October 2021 को रिलीज कर दी गई है। माना जा रहा है यह फिल्म Vicky Kaushal के करियर की सबसे बहरीन Performance मै से एक है। इस Film के निर्देशक शुजीत सरकार ने बोहोत ही खूबसूरती से शहीद ऊधम सिंह के किरदार को पर्दे पर दर्शाया हैं। यह फिल्म एक सच्ची घटना पर निर्धारित एक Biopic हैं। इसे आप Typical Bollywood मसाला Biopic नही कह सकते। – Sardar Udham Full Movie Download

सरदार उधम सिंह कौन थे? ( Sardar Udham Singh Kaun The )

SARDAR udham SINGH
SARDAR UDHAM SINGH

आप सभी ने जलियांवाला बाग हत्या कांड के बारे मै तो सुना ही होगा। 13 मार्च 1919 को अमृतसर मै स्तिथ इस बाघ मैं एक जनसभा मैं शामिल हजारों लाखों लोगों पर अंग्रेजी अफसर जनरल डायर के आदेश द्वारा गोलियां चलवा दी थीं। जिसमे सैकड़ों लोग मारे गए थे सैकड़ों घायल हुए।  हुए इस पटना को 100 से अधिक वर्ष हो चले हैं लेकिन अभी तक ब्रिटिश राजपरिवारों में से किसी सदस्य या ब्रिटिश सरकार ने आज तक इसके लिए भारत से माफी नहीं मांगी।

इस घटना को अंजाम दिलाने वाले उस समय Punjab Province के गवर्नर माइकल ओ ड्वायर को सरदार उधम सिंह ने उनको लंडन जाकर बीस साल गोली मार कर मौत के घाट उतार अपने देश का बदला लिया।

Sardar Udham Movie Streaming Platform

Amazon Prime

Release Date

16 October 2021

how to download sardaar udham

सरदार उधम सिंह समीक्षा – Sardar Udham Singh Review

सरदार उधम भारत के इसी वीर स्वतंत्रता सेनानी की बायोपिक हैं। इस फिल्म के लिए सुजीत सरकार की तारीफ करनी चाहिए क्युकी जिस तरीके से उन्होंने फिल्म के किरदारों को परदे पर उतारा है वह प्रशंशा करने योग्य हैं। इस फिल्म मै उधम सिंह के जीवन की कहानी बताई है दिखाया गया है कैसे उधम सिंह जैसे ही ना जाने कितने सेनानियो का भारत को आजाद देश बनाने मै योगदान रहा लेकिन इनके कहानियां इतिहास के पन्नो से गायब हैं या कहीं कुछ पंक्तियों मै सिमट कर रह गई हैं या फिर कही राजनिति के चलते किसी को महान बना दिया गया और किसी को महात्मा। आज भी कई भारत के शाहिदो को सम्मान मिलना बाकी है। ऐसे मै सुजीत सरकार की यह फिल्म लोगो को भारत के कुछ असली वीरों से भी रूबरू करवाने का काम करेगी।

Vicky Kaushal ने फिल्म मै बोहोत ही बहरीन काम किया है। उन्होंने उधम सिंह के किरदार को जीवित सा कर परदे पर उतार दिया है। Vicky ने पुरी फिल्म मै अच्छी तरह से अपने किरदार को निभाया है कही भी ऐसा प्रतीत नही हुआ की वह जरा भी लड़खड़ाए हो।

माइकल ओ डवायर के किरदार निभा रहे शौन स्कॉट और उधम सिंह के वकील का किरदार निभा रहे स्टीफन होगन ने भी अपना किरदार Perfection के साथ निभाया हैं।

फिल्म मैं उद्धव सिंह के किरदार के साथ ही उस समय चल रही देश में उतर बदल और आंदोलन की बातें भी की जाती है। फिल्म दिखाया गया है कि कैसे सतेंद्र ताकि रे लड़ाइयां अलग-अलग सर पर चल रही थी देश को आज़ादी दिलाने के कई सेनानि शाहिद हुए कई आंदोलन के चलते जेल गए इसी तरह पूरी फिल्म चलती है। फिल्म के सभी Scenes एकदम हकीकत सा प्रतीत होता है मानो की 1919 को फिल्म के जरिए फिरसे जीवित कर दिया गया हो।

सरदार उधम कास्ट ( Sardar Udham Cast )

sardaar udham cast

सरदार उधम सिंह के सभी किरदारो ने अपना किरदार बखूबी किया है।जिसके चलते लोगो का Reaponse भी बोहोत अच्छा आ रहा हैं।

Sujeet Sarkaar Director
Vicky KaushalShaheed Sardar Udham Singh
Banita SandhuShruti Tiwari
Amol ParasharBhagat Singh
Stephen HoganDetective, Lawyer of Udham Singh
Shaun ScottMichael O’Dwyer

How To Download Sardar Udham Movie | Download Full Movie

सरदार उधम सिंह मूवी Amazon Prime पर उपलब्ध है। जिसके पास Subscription है वह वहां से फिल्म का लुप्त उठा सकता है। अगर आपके पास अमेजन Prime का Subscription नहीं हैं और आप लेना चाहते हैं तो Link नीचे दिया गया है। इस लिंक से आप चाहे एक महीने का लें या फिर 1 साल का लेंगे तब भी आपको 50% का Discount प्राप्त होगा। जिससे आप अगली बार फिर किसी भी जगह प्रोयोग कर सकें है।

Amazon Prime Subscription Link

GET 50% DISCOUNT + Other Benefits

Download For free From Telegram or Torrent.

Telegram DownloadDownload Now
Torrent DownloadDownload Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here