Jersey Review in Hindi, Story, Casts, Box-office and How to download

Jersey review in hindi and story

Jersey एक आगामी भारतीय हिंदी भाषा की Sport Drama फिल्म है, जिसे Gautam Tinnanuri द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है, जो उनकी 2019 की उसी शीर्षक की तेलुगु फिल्म की रीमेक है। इसमें Shahid Kapoor को एक पूर्व क्रिकेटर के रूप में दिखाया गया है, जो Mrinal Thakur और Pankaj Kapoor के साथ अपने बेटे की खातिर खेल में लौटता है। फिल्म का निर्माण अल्लू एंटरटेनमेंट, दिल राजू प्रोडक्शन, सीथारा एंटरटेनमेंट्स और ब्रैट फिल्म्स द्वारा किया गया है। – Jersey Review in Hindi

Jersey Movie Production

फिल्म के लिए आधिकारिक घोषणा अक्टूबर 2019 में की गई थी और मुख्य फोटोग्राफी 13 दिसंबर 2019 को चंडीगढ़ में शुरू हुई थी। इसे 28 अगस्त 2020 को नाटकीय रूप से रिलीज़ किया जाना था, इससे पहले कि COVID महामारी ने उत्पादन में देरी की। फिल्म 14 दिसंबर 2020 को समाप्त हुई। फिल्म को 31 दिसंबर 2021 को नाटकीय रूप से रिलीज़ करने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन Omicron संस्करण के प्रसार के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है।

Jersey release date

31 December, 2021

Jersey Movie Summary

कहानी Arjun नाम के एक छत्तीस वर्षीय Cricketer की है, जिसने दस साल पहले अपने क्रिकेट करियर का बलिदान दिया था, अब वह अपने बेटे की जर्सी की इच्छा को पूरा करने के लिए भारतीय टीम के लिए खेलने का लक्ष्य बना रहा है।

Jersey Movie Review and Plot

New-York शहर में, एक युवक एक बुक स्टॉल से Jersey नामक पुस्तक खरीदता है, लेकिन उसे एक महिला को दे देता है जो पुस्तक खरीदने के लिए आई थी। जब महिला कारण पूछती है कि उसने उसे किताब क्यों दी, तो पुरुष ने जवाब दिया कि यह किताब उसके पिता अर्जुन के जीवन पर है।

1986 में हैदराबाद में, अर्जुन एक बेहद प्रतिभाशाली Ranji Player है जो Sarah से प्यार करता है। Arjun ने क्रिकेट छोड़ दिया जब चयन की राजनीति के कारण उन्हें बार-बार भारतीय टीम में खेलने के लिए खारिज कर दिया गया। उन्हें खेल कोटे के तहत सरकारी नौकरी दी जाती है, लेकिन जब उन पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया जाता है तो वह हार जाते हैं।

10 साल बाद 1996 में, 36 वर्षीय Arjun बेरोजगार है और हमेशा अपनी पत्नी सारा द्वारा उसे डांटा जाता है, क्योंकि वह निर्दोष होने के कारण अपनी नौकरी वापस पाने के लिए एक वकील से परामर्श नहीं करता है। उनका सात साल का बेटा नानी, जो अपनी स्कूल क्रिकेट टीम के लिए खेलता है, अर्जुन से एक भारतीय जर्सी मांगता है। Arjun को पता चलता है कि Jersey की कीमत ₹500 है, और पैसे न होने के बावजूद, वह अपने बेटे से वादा करता है कि वह उसे उसके जन्मदिन के लिए जर्सी उपहार में देगा। 

Arjun अंततः अपनी नौकरी खोने के लिए एक वकील से सलाह लेता है, लेकिन कहा जाता है कि जब तक वह वकील का भुगतान नहीं करता तब तक उसे अपनी नौकरी वापस नहीं मिल सकती। कोई विकल्प नहीं बचा, अर्जुन अपने दोस्तों से जर्सी खरीदने के लिए पैसे मांगना शुरू कर देता है लेकिन सफल नहीं होता है।

Arjun के पूर्व कोच मूर्ति हैदराबाद क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले चैरिटी मैच में खेलने के अनुरोध के साथ उनसे संपर्क करते हैं। Arjun को मैच फीस के रूप में ₹1,000 की मैच फीस और उनके प्रदर्शन के आधार पर सहायक कोच के रूप में नौकरी देने का वादा किया जाता है। अर्जुन मैच खेलता है और मैच में शानदार प्रदर्शन करता है, लेकिन पता चलता है कि कोई मैच फीस नहीं है। जब नानी उससे जर्सी मांगती है, तो Arjun उसे डिप्रेशन में थप्पड़ मार देता है।

अपने बेटे के प्यार की गहराई को महसूस करने पर, Arjun ने फिर से क्रिकेट खेलने का फैसला किया। कोच मूर्ति पहले तो चौंक जाते हैं लेकिन बाद में उनका साथ देते हैं। Arjun हैदराबाद Ranji Team चयन ट्रायल में भाग लेता है और एक बल्लेबाज के रूप में कुछ शानदार प्रदर्शनों के आधार पर, अपनी उम्र के बावजूद, रणजी टीम में खेलने के लिए चुना जाता है।

Arjun टीम का प्रतिनिधित्व करना शुरू करता है और असाधारण रूप से अच्छा क्रिकेट खेलता है और अपनी टीम को फाइनल में ले जाता है। उसे अपनी पत्नी का प्यार भी वापस मिल जाता है। फाइनल में जब हैदराबाद की टीम मुश्किल हालात में फंसती है तो अर्जुन अकेले दम पर टीम को जीत की ओर ले जाता है, लेकिन मैच के तुरंत बाद वह खुद ही गिर जाता है।

2019 में वापस, वयस्क नानी (वह व्यक्ति जिसने शुरुआत में किताब खरीदी थी) और सारा को एक होटल में अर्जुन के सम्मान समारोह में आमंत्रित किया जाता है। नानी को एक उपहार मिलता है, भारतीय जर्सी जो बीसीसीआई द्वारा अर्जुन को प्रदान की गई थी, क्योंकि अर्जुन को उस वर्ष उनके प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में चुना गया था। नानी भावनात्मक रूप से भी बात करती है कि उसने 23 साल पहले अपने पिता से यह पूछा था, और उसका प्यार इतना शुद्ध था कि उसके पिता ने इतने लंबे समय के बाद अपना वादा निभाया।

नानी ने खुलासा किया कि रणजी फाइनल के 2 दिन बाद अर्जुन की अस्पताल में मौत हो गई थी। अर्जुन को सम्मानित करने के समारोह में, अर्जुन के साथ एक निजी बातचीत के दौरान नानी को पता चलता है कि अर्जुन अतालता नामक हृदय रोग से पीड़ित था, जिससे दिल की धड़कन अनियमित हो रही थी। अर्जुन को इसके बारे में तब पता चल गया था जब वह 26 साल के थे, असली वजह थी कि उन्होंने 26 साल की उम्र में क्रिकेट क्यों छोड़ दिया था लेकिन इस बारे में कभी किसी को नहीं बताया। नानी ने खुलासा किया कि अर्जुन एक सच्चे सेनानी हैं क्योंकि उन्होंने परिणाम जानने के बावजूद लड़ाई लड़ी।

Jersey Movie Casts  

  • Shahid Kapoor as Arjun Talwar
  • Mrunal Thakur as Sarah Talwar
  • Pankaj Kapur as Arjun’s coach
  • Ronit Kamra as Karan “Kittu” Talwar
  • Geetika Mehandru as Jasleen Shergill
  • Shishir Sharma as Atul
  • Aarav Dua as Karan Talwar friend

और भी पढ़े

Spider Man No Way Home Review in Hindi

. Spider-Man’s Future in MCU

. Money Heist Season 5 Vol. 2 : Review

. Hawkeye Review in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here