Atharva Release Date, जाने Ms Dhoni की अथर्व क्या है और उसकी पुरी कहानी। Ms Dhoni Atharva kya hai, Atharva the Origin review in Hindi

Atharva release date

पूर्व क्रिकेट खिलाडी MS Dhoni ने अपनी पहली वेब सीरीज Atharva The Origin के पहले लुक का अनावरण किया है और कहने की जरूरत नहीं है कि क्रिकेट किंग की उपन्यास की शुरुआत एक सफल परियोजना का वादा करती है।अपने फेसबुक हैंडल पर, धोनी ने ग्राफिक उपन्यास के मोशन पोस्टर में अपने अवतार का खुलासा किया और लिखा, “मेरे नए अवतार की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है …..अथर्व,”।- Atharva Release Date

Atharva The Origin Review

विवरण के अनुसार, उपन्यास Atharva: The Origin रमेश थमिलमनी द्वारा लिखा गया है। हालाँकि, सीरीज का निर्माण विन्सेंट आदिकलाराज और अशोक मनोर द्वारा किया गया है।

विरज़ू स्टूडियो द्वारा समर्थित, यह परियोजना कई वर्षों में कलाकारों की एक टीम द्वारा उपन्यास में पाई गई “अथर्व की रहस्यमय दुनिया” बनाने के लिए बनाई गई थी और इसमें 150 से अधिक सजीव चित्र हैं।

धोनी की जबरदस्त फैन फॉलोइंग उनके रफ लुक को लेकर उन्मादी हो गई। उपरोक्त टीज़र में लंबे बालों वाले धोनी को युद्ध के मैदान में कुछ दुष्ट राक्षसों से लड़ते हुए दिखाया गया है।

वैसे मेकर्स का कहना है की इसकी स्टोरी पूरी तरह काल्पनिक रहने वाली है जिसमे स्टोरी और इसके सभी  पात्र  काल्पनिक रहेंगे| अगर आपने कभी देखा हो या आपको याद हो तो इसी ग्राफ़िक नावेल के लिए पहले शाहरुख़ खान को कास्ट किया था और उसका टीज़र भी 2015 में लांच हुआ था जिसमे Atharva के एनिमेटेड किरदार में हमे शाहरुख़ खान  देखने को मिले थे |  इसका कोई आधिकारिक स्टेटमेंट नहीं आया है की क्यों शाहरुख़ खान को धोनी से बदला गया है| 

Release Date

वैसे फिलहाल इस Atharva: The Origin की कोई रिलीज़ डेट सामने नहीं आयी है लेकिन बहुत जल्द ही हमे ये सीरीज Amazon prime पर देखने को मिल सकती है

अर्थवा क्या है? अथर्वा द ओरिजिन के पीछे की कहानी

2 फरवरी को जब हमारे फॉर्म क्रिकेटर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अथर्व द ओरिजिन ग्राफिक नॉवेल का  अपने सोशल मीडिया हैंडल पर टीजर लॉन्च किया तो धोनी के कॉमिक लवर्स के बीच एक खुशी को लहर दौड़ उठी कुछ फैंस ने तो इस नोबेल की प्रीति बुकिंग और रिलीज डेट की मांग भी करने लगे। हालांकि अभी कुछ लोगों के बीच कुछ कंफ्यूजन भी पैदा होते दिखे कि आखिर यह हो क्या रहा है चिकित्सा साल पहले सेम टाइटल सेम लुक एंड फील वाला ग्राफिक नॉवेल आने वाला था और उसका फाइनल प्रिंट आ भी चुका था।

लेकिन वह लोगों तक पहुंच ही नहीं पाया उस समय उस कॉमिक में शाहरुख खान को लिया गया था और इसके लिए बाकायदा एक 3D एनिमेशन भी लांच किया गया था और उस वक्त भी कुछ इसी प्रकार का माहौल था उसके बाद अचानक से सब कुछ शांत हो गया आज फिर 7 साल बाद सेम टाइटल सेम लोग के साथ वही कॉमिक में धोनी के साथ इसका टीजर लॉन्च किया गया।

Atharva Release Date

Atharva Release Date, Story, Plot

तो सबसे पहले समझते हैं कि अथर्व द ओरिजन है क्या इसमें कहानी किसकी है। अथर्व द ओरिजिन ग्राफिक नॉवेल है जिसे लिखा है रमेश तमिल मानी ने जो बाय प्रोफेशन एक आर्किटेक्ट और म्यूजिशियन है और राइटिंग इन का फैशन है और अथर्व उनका पहला नोबेल है। इस नोबल के हिसाब से अथर्व नाम का एक ऐसा वॉरियर होता है जो अकेले ही राक्षसों और दानवो से लड़कर अपना एक नया साम्राज्य खड़ा करता है और खुद को लोगों का मसीहा घोषित कर देता है।

राक्षसों और दानवों का और जिक्र और फर्स्ट लुक देखने के बाद काफी लोगों को यह लग रहा होगा कि स्टोरी माइथोलॉजी पर बेस्ड होगी लेकिन ऐसा नहीं है और नहीं है इसके सारे कैरेक्टर्स कंपलीटली फिक्शनल है और किसी से ना तो यह Inspired है और ना ही इसमें किसी का रेफरेंस लिया गया है। वैसे तो हमें भी इसका केवल बेसिक कॉन्सेप्ट पता है ग्राफिक नोवल में एक्चुअली इससे कहीं ज्यादा ट्विस्ट होगा जो हमें इस ग्राफिक नोवल के आने के बाद ही पता चलेगा।

Atharva History

अब अगर इसके पीछे की कहानी की बात करें तो इसके राइटर रमेश ने इसकी स्टोरी आज से लगभग 10 साल पहले ही पूरी कर ली थी और शाहरुख खान को इसमें कष्ट किया गया था उस वक्त काफी लोग ने ऐसी खबरें भी छपी थी जिसमें अथर्व को एक फिल्म बताया जा रहा था। लेकिन यह बात शाहरुख खान ने अपने इंटरव्यू में क्लियर की के अथर्व थे ओरिजिन कोई फिल्म नहीं बल्कि एक ग्राफिक नोवल है।

लेकिन आगे चल शाहरुख और क्रिएटर्स के बीच में कैरेक्टर्स को लेकर कुछ विवाद हुआ जिसके चलते हैं यह लो लोगों के सामने आ ही नहीं पाए। और अब इसमें द्वारा इसका टीजर लॉन्च किया गया है जिसमें शाहरुख के बदले अथर्व के रोल के लिए महेंद्र सिंह धोनी को कास्ट किया गया है जिनकी पॉपुलर डी देश भर में आज सबसे ज्यादा है।

Atharva Writer name
Atharva Writer

यह ग्रैफिक नॉवेल Virzu Studios और Midas Deals Pvt Ltd के द्वारा बनाई है। Midas Deals MS Dhoni और साक्षी धोनी की ही कम्पनी है। इसी कम्पनी ने पहले The Roar Of lion’s भी बनाया गया था जोकि चेन्नई सुपर किंग्स के दो साल के IpL मै वापसी करने पर था।

आशा करते हैं पिछली बार की तरह इस बार भी यह प्रोजेक्ट लटके नहीं ऐसे धोनी फैन हमें भी इसका बेहद बेशबरी से इंतजार रहेगा। चलिए जानते है चलिए जानते हैं की ऐसा क्या हुआ की 7 साल पहले जिस Project पर शाहरुख खान का लॉन्च किया जाने वाला था उसमें अब धोनी के साथ किया जा रहा है।

  1. अथर्वा ग्राफ़िक नावेल के राइटर का नाम

    रमेश तमिल मानी

  2. क्या अथर्वा द ओरिजिन मूवी है ?

    नहीं। अथर्वा द ओरिजिन कोई मूवी नहीं है बल्कि एक ग्राफ़िक नावेल है।

Read More

. Know intresting mysterious Facts about GOT.

. Get Free Access of Hotstar and watch The great Indian murder

हमे उम्मीद है की हमारे द्वारा लिखी गयी यह Review(Atharva The Origin Review in Hindi) अच्छी लगी होगी, अगर आपको यह आर्टिकल आपको पसंद आया है तो कृपया इसे अपने दोस्तों के जरूर शेयर करे| धन्यवाद!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here