Ahmadabad pick Hardik Pandya as Captain, हार्दिक पंड्या होंगे अहमदाबाद के कप्तान

Hardik pandya as captain

Hardik Pandya को आधिकारिक तौर पर अहमदाबाद से नई इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में घोषित कर दिया गया है| भारत के ऑलराउंडर को शुक्रवार, 21 जनवरी को नई फ्रेंचाइजी द्वारा 15 करोड़ रुपये में तैयार किया गया था। –Ahmadabad pick Hardik Pandya as Captain

अहमदाबाद फ्रैंचाइज़ी के क्रिकेट के नवनियुक्त निदेशक, विक्रम सोलंकी ने नए सीज़न के लिए तीन ड्राफ्ट पिक्स और उनके प्राइस ब्रैकेट की घोषणा की।

Hardik Pandya को जहां 15 करोड़ रुपये में ख़रीदा गया, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले अफगानिस्तान के ऑलराउंडर राशिद खान को भी 15 करोड़ रुपये में लिया गया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपये में अहमदाबाद की तीसरी ड्राफ्ट पिक के रूप में नामित किया गया था।

Ahmedabad retained Hardik for 15 crore

IPL 2022 की नीलामी

IPL 2022 की नीलामी 12 और 13 फरवरी को होगी। 8 मौजूदा फ्रेंचाइजी ने पिछले साल अधिकतम 4 खिलाड़ियों को बनाए रखने की घोषणा की, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2 नई फ्रेंचाइजी को पिछले सप्ताह जनवरी तक का समय दिया था। उनके 3 ड्राफ्ट साइनिंग चुनें।

IPL 2022 में दो नयी टीमें

आईपीएल 2022 में 2 नई टीमें होंगी – एक अहमदाबाद से और दूसरी लखनऊ से। अहमदाबाद टीम का स्वामित्व सीवीसी कैपिटल के पास होगा। सीवीसी उन दो कंपनियों में से एक थी, जिन्होंने अगले सत्र से आईपीएल में खेली जाने वाली दो नई फ्रेंचाइजी के लिए बोली जीती थी। जहां 5625 करोड़ रुपये की बोली ने उन्हें अहमदाबाद फ्रेंचाइजी जीतने में मदद की, वहीं आरपीएसजी समूह ने 7090 करोड़ रुपये की बोली के साथ लखनऊ फ्रेंचाइजी जीती।

हार्दिक होंगे अहमदाबाद के कप्तान

हार्दिक ने इससे पहले कभी भी आईपीएल टीम का नेतृत्व नहीं किया है। हालाँकि, ऑलराउंडर वर्षों से मुंबई इंडियंस की सफलता का एक अभिन्न सदस्य रहा है। हार्दिक ने कुल 92 मैच खेले हैं, जिसमें 153.91 के स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं। उन्होंने 42 विकेट भी लिए हैं।

हार्दिक पिछले साल यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं। ऑलराउंडर लगातार पीठ की समस्याओं से उबर रहे हैं क्योंकि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला और दक्षिण अफ्रीका के दौरे से चूक गए थे।

22 जनवरी को अहमदाबाद के टीम हार्दिक पंड्या सहित रशीद खान और शुभमन गिल जैसे प्लेयर्स को रिटेन कर लिया है| टीम के मालिकों ने कोच गेरी क्रिस्टन के साथ मिलकर हार्दिक पंड्या को कप्तान(Hardik Pandya as Captain) बनाने का फैसला लिया |

Hardik appointed the captain of ahmedabad

गैरी कर्स्टन होंगे अहमदाबाद के कप्तान

भारत के पूर्व कोच और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी टीम के मेंटोर (मार्गदर्शक) गैरी कर्स्टन का मानना कि हार्दिक पांड्या बड़े मंच पर अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाने के लिए तैयार हैं और एक युवा तथा नये कप्तान का होना, टीम के लिए फायदे की बात है

भारत के इस हरफनमौला खिलाड़ी को सीवीसी के स्वामित्व वाली अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा है. उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया है.

आपको क्या लगता है हार्डक हार्दिक पंडया को कप्तान बनाने का फैसला सही है आपके मुताबिक या आप किसी और को चाहते थे कप्तान के रूप मै। हमे अपनी राय कमेंट बॉक्स मई जरूर बताएं।

और भी पढ़े

. Vivo IPL is now Tata IPL 2022(Vivo IPL का नाम बदलकर हुआ Tata IPL)

. MS Dhoni The Winner of All the Hearts – in Hindi

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here